Featured post

आशिफ़ा के बलात्कारी पे आक्रोश व्यक्त करती कविता!

बेटियों पे हो रहे अत्याचार पे एक मर्मम कविता!

"मेरा देश आज बदल रहा है"
"मेरा देश आज सुधर रहा है"
"आज आशिफ़ा के मौत पे इंसानियत सबमे उमड़ रहा है"
"मेरा देश आज फिर से बदल रहा है"!

"हुआ था यही नाटक 2012 में"
"जब खेला था दरिंदों ने निर्भया कि आंहो से"
"फिर से वही इंसानियत सबमे उमड़ रहा है"
"मेरा देश आज फिर से बदल रहा है"!

"कहा थी इंसानियत जब आशिफ़ा की चीखों पे सबने मुह मोड़ा था"
" क्या उस वक़्त इंसानियत ने उनका साथ छोड़ा"
" इंसानियत की दौड़ में वो दरिंदा भी दौड़ रहा है"
" मेरा देश आज फिर से बदल रहा है"!

" कह दो उन दरिंदों से किसी दिन उनकी बिटिया भी होगी इस कतार में"
" रोने को ना मिलेगा जगह उन्हे इस पूरे संसार में"
" आज हर बिटिया का पिता उसके दुर्भाग्य पे रो रहा है"
" मेरा देश आज फिर से बदल रहा है"!

" कह रहा है सचिन मिश्रा इन वहसी दरिंदों से"
" बिटिया होंगी तुम्हारी भी डरो उन दिनों से"
" आज सबकी इंसानियत मो…

राशिफल 2018

नया साल नयी उम्मीद की किरण लेकर आता है, नया साल कैसा रहेगा ये जानने की उत्सुकता सभी में होती है इसीलिए पढ़िए नए साल का राशिफल 2018 और अपनी राशि के अनुसार जानिए की आने वाला साल क्या लेकर आएगा आपके लिए। हर साल New Year नयी उम्मीदें लेकर आता है, हर साल हम आशा करते है की नया साल हमारे लिए बहुत अच्छा रहे, तरक्की हो, सफलता मिले और हर तरह से खुशहाल रहे। 2018 में 5 राशि वाले लोग भाग्यशाली रहेंगे। इन लोगों को नौकरी और बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा फायदा हो सकता है। जानिए आपका नया साल कैसे रहेगा-

मेष राशि-
मेष राशि वालों के लिए नए साल की शुरुआत एनर्जी से और दृढ़ निश्चय से भरी हुई होगी, सूझबूझ के साथ लिए गए डिसीजन पूरे वर्ष अच्छी न्यूज़ सुनाते रहेंगे, करियर की बात करें तो यह साल मेष राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा, नयी ऊंचाइयां छूने की उम्मीदें है। साथ ही इनकम में बढ़ौतरी होने की प्रबल संभावनाएं भी है।

जॉब और बिजनेसजॉब और नौकरी के लिए इस साल मई से नवंबर तक का समय आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। इन दिनों में सैलेरी और पद बढ़ने की संभावना है। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिल सकती है। नौकरी में आगे बढ़ने के मौके आपको मिल सकते हैं। हालांकि कामकाज का दबाव भी आज ज्यादा ही रहेगा। आप आर्ट्स, फाइनेंस, मीडिया, प्रिंटिंग, टूरीज्म, संगीत फैशन डिजाइनिंग या सौन्दर्य उत्पाद से जुड़े हैं तो आपको फायदा ज्यादा होगा। आप किसी नए बिज़नेस में भी पैसा लगा सकते हैं, लेकिन उससे पहले अनुभवी लोगों की राय लें। ज़मीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

वृष राशि-
यह साल आपको अधिक सतर्क और सजग रहने की सलाह दे रहा है। आने वाली चुनौतियों का सामना अगर आप सही तरीके से कर पाएं, तो कोई शक नहीं कि समय आपका साथ न दे। दरअसल, वर्ष के आरंभ से ही आपकी राशि पर शनिदेव की ढैय्या का अशुभ प्रभाव पड़ रहा है, साथ ही शनि के साथ शुक्र और सूर्य का अष्टम भाव में युति है, जो आपको किसी षड्यंत्र का शिकार बनाएगा तथा स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेगा।

जॉब और बिजनेस- इस साल नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिकारियों के साथ उलझने से बचें। किसी भी तरह की बहस से दूर रहें। इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच आपको खासतौर से सावधान रहना होगा। इन दिनों में सीनियर्स की नज़र आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही रहेगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सफलता मिल सकती है। बिज़नेस करने वाले लोगों को लेन-देन के मामले में सावधानी रखनी होगी। हो सकता है इस साल आपको फायदा धीरे-धीरे हो। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा। शेयर, सट्‌टा, कमोडिटी आदी का काम करने वालों को आर्थिक नुक़सान होने के योग हैं।


मिथुन राशि
यह साल इस राशि के लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। वर्ष आरंभ का ग्रह-गोचर कई सुखद उपलब्धियां दिलाते हुए कार्यक्षमता, पद और गरिमा की वृद्धि कराएगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी। प्रेम-संबंधों के मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे, अपितु प्रेम विवाह भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल शुभ रहने वाला है।  व्यापारी वर्ग के लिए यह वर्ष बेहतरीन कामयाबियों वाला रहेगा।

जॉब और बिजनेस-
इस साल अधिकारियों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती हैं। ये लोग आपके कामकाज की तारीफ भी करेंगे। इस साल मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। आपका कोई आइडिया कंपनी या सरकार को फायदा करवा सकता है। नौकरी स्विच करने का मन बना रहे लोगों को भी सितारों का साथ मिलेगा। अच्छे ऑप्शन मिलेंगे। इस साल तरक्की हो सकती है। सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। मनचाहा ट्रांसफर भी इस साल हो सकता है। राशि स्वामी बुध के प्रभाव से आपके बड़े फैसले फायदेमंद हो सकते हैं।



कर्क राशि
यह साल आपको पारिवारिक आैर आर्थिक स्तर पर अधिक सतर्क रहने की सलाह दे रहा है। दरअसल, वर्ष के आरंभ के कुछ घंटे बाद से ही अनंतनामक कालसर्प योग का प्रभाव शुरू हो जाएगा, जिसके फलस्वरूप आकस्मिकता की वृद्धि होगी। यह योग जीवन में उतार-चढ़ाव लाता है। मगर चिंता न करें, यह योग इसी मासांत तक समाप्त भी हो जाएगा। वहीं कुंडली में गुरु व मंगल का चतुर्थ भाव में युति मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा। आपकी संपूर्ण भौतिक आवश्यकताएं पूर्ण होंगी, किंतु पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव के कारण आपके लिए उसका सुखोपभोग कर पाना मुश्किल रहेगा। पार्टनर के साथ तर्क-वितर्क करने से बचें, अन्यथ्‍ाा वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। 

जॉब और बिजनेस-इस साल नौकरी में आगे बढ़ने के कई मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। कुछ नए काम भी शुरू हो सकते हैं। बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपका काम ख़राब नहीं होगा। निराश न हों। इस साल आप किसी भी तरह की पार्टनरशिप न करें तो ही ठीक है। आर्थिक मामलों में कागजी कामकाज को लेकर सावधान रहें। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में जल्दबाजी ना करें। आपके काम करने के तरीक़े से अधिकारी खुश हो सकते हैं। इसके अलावा प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं।




सिंह राशि
वर्ष के आरंभ से ही ग्रह-गोचर आपकी सफलता और धनागमन के नए-नए स्रोत पैदा करेगा। आपको अपनी जिंदगी को नए मुकाम पर ले जाने के लिए कई अच्छे मौके मिलेंगे।  राशि स्वामी सूर्यदेव त्रिकोण में बैठकर त्रिग्रही योग बनाए हुए हैं, जिसके फलस्वरूप शिक्षा-प्रतियोगिता में कामयाबी और संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के योग बन रहे हैं। यही योग आपके लिए पद एवं गरिमा की वृद्धि भी कराएगा।

जॉब और बिजनेस इस साल कार्यक्षेत्र अपोजिट जेंडर वालों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। इससे आपको ही फायदा हो सकता है। कार्य-स्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख़्याल रखना होगा। उच्च पद मिलने की संभावना है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। ऑफ़िस के गपशप से भी आपको दूर रहना होगा। साल के पहले दो महीने में आपको सावधान रहना होगा। इस साल काम के सिलसिले में यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। जिससे आपको थकान हो सकती है। थकान के कारण आपके परफॉर्मेंस में भी कमी आ सकती है। आपको आराम करना चाहिए। बिजनेस में बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा।




कन्या राशि
आर्थिक या पारिवारिक स्तर पर उतार-चढ़ाव तो आएंगे, परंतु गुरु और शुक्र के राशि परिवर्तन के फलस्वरूप आप अपनी कार्यक्षमता एवं बौद्धिक कुशलता से उन प्रकट विषम परिस्थितियों पर भी नियंत्रण पा लेंगे। लोग आपकी वाणी कुशलता और लिए गए निर्णयों की सराहना करेंगे। हालांकि परिवार में बड़ों से वैचारिक मत भिन्नता हो सकती है। इसके बावजूद परिवार से सहयोग मिलता रहेगा।
जॉब और बिजनेसइस साल कन्या राशि के कुछ लोग नौकरी बदल सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल है। इसके लिए अच्छे ऑप्शन भी आपको मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर हो सकती हैं। कभी-कभी काम से आपका ध्यान भटक सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से ठीक रहेगी। कार्य-स्थल पर आपका कामकाज बहुत अच्छा रहेगा। इस साल के कुछ दिनों में कन्या राशि वालों को कई बार मेहनत के हिसाब से फल नहीं मिल पाएगा। इससे आप परेशान हो सकते हैं। धैर्य रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें। समय जल्दी ही आपके अनुकूल हो जाएगा। कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है जो बुद्धि और व्यापार का कारक होता है।




तुला राशि
बृहस्पति का तुला राशि में होना अति आत्म-विश्वास पैदा करेगा। अति आत्म-विश्वास में आकर कई बार कुछगलत निर्णय भी ले लेते हैं, इसलिए इस साल आपको हर मामले में संयम के साथ काम लेना होगा। वर्ष का ग्रह-गोचर पूरे साल कई खट्टे-मीठे अनुभवों का सामना कराएगा। पारिवारिक तनाव और बढ़ी जिम्मेदारियां मानसिक कष्ट पहुंचा सकती है, तो वहीं दूसरी ओर भावनाओं में बहकर कोई भी गलत निर्णय कार्य-व्यापार में हानि भी दे सकता है, इसलिए हर काम में सावधानी बरतना जरूरी है। साथ ही वाणी पर नियंत्रण रखें।

जॉब और बिजनेस- करियर में आगे बढ़ने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी। आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं और आपको फायदा हो सकता है। पदोन्नति के रूप में आपको मेहनत का फल मिल सकता है। सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। अधिकारी आपकी मदद करेंगे। कम समय में आपकी प्रगति हो सकती है। आपकी सफलता से साथ काम करने वाले लोग ईर्ष्या भी कर सकते हैं, लेकिन आपका ध्यान आपके काम पर ही होना चाहिए। बातचीत में ध्यान रखें। विवाद की वजह से कार्य-स्थल का माहौल भी ख़राब होने के योग बन रहे हैं।
बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये साल अचानक फायदे वाला रह सकता है। करियर में कुछ खास बदलाव भी हो सकते हैं। इनकम भी अच्छी हो सकती है।





वृश्चिक राशि
करियर और बिजनेस आदि में आगे बढ़ने के लिए आपको कई सारे सुनहरे मौकेे मिलेंगे। हालांकि निवेश संबंधी मामलों में सतर्क रहने की भी सलाह है। अपनी वाणी का प्रयोग बहुत सोच-समझकर करें, क्योंकि यही योग आपके लिए आकस्मिक धन प्राप्ति का योग भी बनाएगा। गुरु का व्यय भाव में बैठना तीर्थ यात्राएं और सामाजिक कार्यों में अधिक खर्च कराएगा। व्यापारिक वर्ग के लिए वर्ष बेहतरीन रहने वाला है, किंतु आपके व्यापार में ईमानदारी और पारदर्शिता अधिक रहनी चाहिए। यदि कोई नया कार्य-व्यापार आरंभ करना चाहें या नया अनुबंध करना चाहें, तो वर्ष अच्छा परिणाम देगा। राजनीतिज्ञ एवं प्रशासनिक वर्ग अपनी कुशल रणनीति तथा वाक्चातुर्यता के बल पर विषम हालात पर भी नियंत्रण पा लेंगे।

जॉब और करियर इस साल सफल होने और पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। साथ काम करने वाले कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। ऑफ़िस की कानाफूसी पर ध्यान न दें। फालतू कामों में समय खराब न होने दें। अपने काम पर ध्यान दें। वृश्चिक राशि के लोग साथ काम करने वालों पर हावी हो सकते हैं। व्यापार बढ़ाने और फायदे के लिए दूर स्थान की कोई यात्रा भी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी दिक्क़तों का सामना जरूर करना पड़ सकता है। बिजनेस करने वाले लोग निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए ठीक नहीं है।


धनु राशि
आपके लिए सुखद समाचार यह है कि राशि स्वामी बृहस्पति लाभ भाव में हैं। इस भाव में बृहस्पति का गोचर करना आपको आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा। इनकी शुभ दृष्टि से संतान, शिक्षा और दांपत्य जीवन बहुत शुभ रहने वाली है। हालांकि वर्ष आरंभ से ही आपकी राशि पर शनि, सूर्य एवं शुक्र की युति है, जो स्वास्थ्य संबंधी चिंता, कार्यबाधा, पारिवारिक कलह और मानसिक पीड़ा पहुंचाएगी।

जॉब और बिजनेस
इस साल नए कारोबार में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। कारोबार में पिता के सहयोग आपका फायदा बढ़ सकता है। नया घर या वाहन ख़रीदने का योग बन रहा है। स्टॉक मार्केट में पैसे लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन बड़ा जोखिम न लें। किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें।, आर्थिक मामलों में सावधानी रखें और पैसों से संबंधित कागज़ात संभालकर रखें। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें, वरना आप धोख़ाधड़ी के शिकार हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोग भी ऑफिस में राजनीति का शिकार हो सकते हैं। इसके अलावा इस साल नौकरीपेशा लोगों को करियर में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे और खास मौके मिल सकते हैं। जिनका फायदा आप उठा सकते हैं। इस दौरान आपकी ज़िन्दगी में कई सारे सकारात्मक बदलाव भी हो सकते हैं।




मकर राशि
इस साल के पिटारे में आपके लिए बहुत कुछ ऐसा है, जो आपकी खुशियों को बढ़ा देगी।एक तरफ ग्रह-गोचर आपको आय के अनेक साधन उपलब्ध कराएंगे, वहीं राशि स्वामी शनिदेव का स्वयं की राशि पर साढ़ेसाती में चलना आपको सकारात्मक परिणाम दिलाएगा। यह योग वर्ष के आरंभ से ही बन रहा है। यदि आप अपने लक्ष्य को लेकर गंभीर हैं और मेहनत कर रहे हैं, तो भाग्य आपके साथ है। चूंकि इस साल गुरु और मंगल की युति कुंडली के दशम कर्मभाव  में है और यह युति आपके मान-सम्मान, पद एवं गरिमा की वृद्धि कराएगी। 

जॉब और बिजनेस-
साल की शुरुआत में ही आपको सावधान रहना होगा। 3 महीनों बाद कार्यक्षेत्र में स्थिति बिगड़ने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। नौकरीपेशा लोग लापरवाही न करें। इस साल कार्य-स्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है। ऑफ़िस में बहस करने से भी बचना होगा वरना नौकरी भी जा सकती है। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें। इस दौरान आपके सामने कोई नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है।




कुंभ राशि
शत्रुओं पर विजय तथा कोर्ट-कचहरी में निर्णय आपके पक्ष में जाने के योग बन रहे हैं। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि और मांगलिक कार्यों के सुअवसर आएंगे। जहां एक ओर शुक्र, शनि एवं सूर्य का एक साथ आय भाव में गोचर करना धनवृद्धि एवं नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कराएगा, वहीं व्यापारी वर्ग के लिए कार्य-व्यापार में मजबूती प्रदान करेगा। हालांकि, यह साल आपको आर्थिक स्तर पर ज्यादा सतर्क रहने की भी सलाह दे रहा है। आयात-निर्यात का व्यापार करने वालों के लिए वर्ष बेहतरीन सफलता देगा, मगर यहां भी आपको विशेष सावधानी रखने की जरूरत होगी।
जॉब और बिजनेस
इस साल कुंभ राशि वाले नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग खास फैसले ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए ये साल खास रहेगा। कोई खास अचीवमेंट हो सकता है। इस साल आप बहुत मेहनत करेंगे और उनका पूरा फायदा भी आपको मिलेगा। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। अधिकारियों से मदद मिलती रहेगी। इस साल आप सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। ऑफ़िस में होने वाले विवादों से आपको दूर रहना होगा। इस साल आप कामकाज में कोई नई ज़िम्मेदारी ले सकते हैं और उसे पूरी भी करेंगे। आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। सीनियर्स के साथ संबंध अच्छे बनाकर रखें, छोटे-मोटे विवाद होने की संभावना है।


मीन राशि-
साल 2018 आपके लिए औसत ही रहने वाला है, इसलिए इस वर्ष प्रत्येक काम के लिए आपको एक अच्छी आैर ठोस प्लानिंग करने की जरूरत होगी, तभी अच्छे परिणाम मिलेंगे। दरअसल, वर्षांत अक्तूबर तक राशि स्वामी बृहस्पति मंगल के साथ अष्टम मृत्यु भाव में रहेंगे, जिसके परिणामस्वरूप वर्ष कई कड़वे अनुभव कराएगा। यह योग स्वास्थ्य संबंधी चिंता, आर्थिक तंगी, व्यर्थ-भागदौड़, दांपत्य जीवन में कटुता तथा प्रेम-संबंधों में वियोग का सामना करने जैसे हालात उत्पन्न करेगा। ऐसे में आपको अधिक धैर्य की आवश्यकता है। 

जॉब और बिजनेस


इस साल नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में सावधानी रखनी होगी। लापरवाही करने से बचें। इस साल के कुछ महीनों में कामकाज का तनाव बढ़ सकता है। कुछ कामों में अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। साल के बीच के कुछ महीने आपके लिए परेशानियों वाले हो सकते हैं। बिजनेस में निवेश करने के लिए साल के शुरुआती 3 महीने ठीक नहीं है। इन दिनों में कोई भी बड़ा निवेश न करें। किसी भी तरह के बदलाव करने की कोशिश न करें। इन दिनों में अधिकारियों से बहस करने से बचें। किसी भी काम को न टालें। नौकरी और बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले भी इन दिनों में न लें। अप्रैल के बाद नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों की स्थिति में सुधार हो सकता है। 

Comments

Popular posts from this blog

देखिए आपका आधार कार्ड कहां कहाँ यूज्ड हुआ है

loading...